true sad love story in hindi ! love story in hindi heart touching !

दोस्तों यह true sad love story in hindi मेरे दिल के बहुत ही पास की कहानी है!दोस्तों यह REAL LOVE TURE AND FAMILY LOVE TURE STORY एक सच्चे प्यार की और अपनी फैमिली के सच्चे प्यार की कहानी है ! दोस्तों मैं आशा करता हूं! कि यह कहानी आपको बेहद पसंदआएगी!

                                   heart touching story in hindi for whatsapp

REALL LOVE TURE AND FAMILY LOVE TURE STORY IN HINDI - से आप काफी ज्यादा प्रभावित होंगे! दोस्तों अगर आपकी की शुभकामनाएं रही तो ऐसी कहानियां हमेशा लिखता रहूंगा! यह कहानी लखनऊ की है!जो कि नवाबों का शहर कहा जाता है यह कहानी एक परिवार की है! 

love story in hindi heart touching in hindi-

जो कि खुशियों से भरा परिवार था जिसमें दो भाई रहते थे! उन दोनों भाइयों में अधिक प्रेम और स्नेह था! और वो एक दूसरे का सम्मान भी बहुत करते थे! जिसमें से बड़े भाई की शादी हो गई थी! और अपने छोटे भाई को पढ़ने के लिए केनिया भेज दिया और उसके बड़े भाई का सपना था! 

कि छोटा भाई डॉक्टर बने और उसका खुद का हॉस्पिटल हो! अपने बड़े भाई का सपना साकार करने के लिए छोटा भाई केनिया गया वहां MBBS की पढ़ाई करने के लिए और उसका छोटा भाई पढ़ाई करते करते किसी लड़की से प्यार करने लगता है! 

और उसके छोटे भाई की MBBS कंप्लीट होने के बाद वह उस लड़की के साथ घर आता है! और उसका बड़ा भाई उसको घर रहने को कहता है! और हॉस्पिटल खोलने की बात करता है! और छोटा भाई ना ही घर रहने को तैयार था! ना ही हॉस्पिटल चलाने को तैयार था! वो तो सिर्फ अपने ही बारे में सोच रहता था!

cute heart touching love story in hindi-

वो तो सिर्फ अपने प्यार के साथ कीनिया रहने का जिद कर रहा था! और यह नहीं सोच रहा था कि उसके बड़े भाई का कुछ सपने हैं! जो कि वो सपना उसी से जुड़ा था! लेकिन उन सपनों को चूर चूर करके वह अपने प्यार के साथ केनिया चला गया !

जाते जाते उसके बड़े भाई ने उससे कहा कि आज से तुम मेरे लिए मर गए हो और इस घर का दरवाजा तुम्हारे लिए बंद हो गया है! उसके बाद छोटा भाई अपने प्यार के साथ केनिया रहने लगता है! और वो वहां पर डॉक्टर भी बन जाता है!और आपने प्यार के साथ शादी करके खुशहाल रहने लगता है! 

love story in hindi heart touching school-

और धीरे धीरे समय बीताता गया और उसके बाद वह पापा भी बन गया उसके दो बच्चे थे! एक लड़का और एक लड़की थी! और उसके बच्चे अपने पापा का बहुत ही रिस्पेक्ट करते थे! बीतते बीतते 20 साल बित गए! लेकिन वो ये नहीं जानते थे कि उनकी और भी फैमिली है!जिस हॉस्पिटल में वो डॉक्टर थे! 

वहां का मैनेजमेंट उस हॉस्पिटल का उन्हें डीन बनाने वाले थे! लेकिन आप तो जानते होंगे! कि विदेशों में इंडियन की कोई रिस्पेक्ट नहीं होती है! इसीलिए उनको डीन ना बना के किसी विदेशी आदमी को डीन बना दिया गया! इसी कारण की वजह से उनके दिल पर बहुत ही चोट सी लगी !

जिसका प्रभाव उनके बेटे और बेटी पर भी पड़ा उसके बाद उन्होंने अपनी फैमिली के बारे में अपने बेटे और बेटी को बताया फोटो और डॉक्यूमेंट दिखाया उसके के बाद उनके बेटे ने यह सोच लिया कि मैं इंडिया जाऊंगा और अपने परिवार से मिलूंगा !

heart touching story in hindi for whatsapp-

और अपने पापा को उनके परिवार से मिलाऊंगा फिर उनका बेटा इंडिया के लिए वहां से निकलता है! और जब वह इंडिया पहुंचता है! तो वह अपने एक दोस्त के साथ एक पब में जाता है! जहां पर एक खूबसूरत सी लड़की डांस कर रही होती है! उसका वो एक दो पिक्चर निकालता है! उसके बाद उस लड़के ने उस लड़की को उसकी पिक्चर दिखाता है! अब थोड़ी प्रशंसा करता है ! 

                                 heart touching story in hindi for whatsapp

उसकी डांस का जिससे लड़की खुश होकर उसे एक किस देकर चली जाती है!फिर वह लड़का आपने दोस्त के साथ चला आता है!फिर उसके बाद वह प्लान बनाता है ! आपने परिवार में जाने का क्योंकि उसके बड़े पापा थोड़े गुस्से वाले इंसान थे! इसलिए थोड़ा वह डर रहा था!

फिर वह उस घर में नौकर बनके घुस जाता है! फिर वह उस घर में रहने लगता है! उसके रहन-सहन से और उसके बर्ताव से उनके परिवार को यह लगता है ! की कोई अपना सा है!फिर उस लड़के की मुलाकात उस लड़की से होती है! जिस लड़की की पिक्चर वह पब में लिया था ! 

सबसे इंट्रेस्टिंग बात यह है! कि उसकी मुलाकात उसके ही घर में होती है! क्योंकि वह उसके बड़े पापा के दोस्त की लड़की थी!उस लड़की के होस उड़ जाता है! जब उस लड़के को देखती है!फिर वह लड़का सोचता है ! की इस लड़की को तो मैं पब देखा था!फिर उसे उसके बारे पता चलता है!

फिर इन दोनों की गुफ्तगू शुरु होती हैं! और वो लड़की उस लड़के के पीछे पड़ी थी ! क्योंकि उसके सेल फोन में से अपनी फोटो हटाने के लिए ! लेकिन वह लड़का भी बहुत ही एक्सपर्ट था! उससे रोज हग और किस ड़ेली लेता था! और धीरे-धीरे उन दोनों में प्यार हो जाता है! 

और उस की सच्चाई उस लड़की के सिवा कोई भी नहीं जानता था! धीरे-धीरे वह लड़का अपने परिवार के सदस्यों का दिल जीत लेता है! और वह अपने बड़े पापा के सपनों को साकार करने में लग जाता है! और उस हॉस्पिटल को चलाने के लिए वह अपने पापा से एडवाइज लेता है!

उसके बाद उसके बड़े पापा ने अपने दोस्त की लड़की की शादी किसी और लड़के के साथ फिक्स कर देते हैं! फिर वह लड़की उस लड़के से यह बात बताती है! और उसे कहती है कि मैं तुम्हारे बिना नहीं जी पाऊंगी अगर तुम मुझे नहीं मिले तो मैं मर जाऊंगी और वह लड़का उसे समझाता है!

की जिस परिवार को पाने के लिए मैं वहां से यहां आया और अपने पापा को लाना चाहता हूं! उनको अपने परिवार से मिलाना चाहता हूं! तुम्हारी वजह से सारे सपने बिखर जाएंगे लेकिन मैं ऐसा नहीं चाहता हूं! बड़े पापा जिससे भी तुम्हारी शादी कर रहे हैं! तुम उसी से कर लो क्योंकि मुझे अपने परिवार को मिलाना है! 

लेकिन वो लड़की नहीं मानती है! और उसकी सच्चाई घर के सभी सदस्यों को बता देती है! जिसके कारण उसके बड़े पापा ने उसे घर से बाहर निकाल देते हैं! और वह लड़का बहुत ही उदास होकर वहां से चला जाता है! और वहां से जाते हुए उस लड़के का एक्सीडेंट हो जाता है! हास्पिटल वाले उसके घर वालों को इन्फॉर्म करते हैं! और उसके पापा को भी इन्फॉर्म करते हैं! 

सारे परिवार वाले वहां उस हॉस्पिटल में पहुंचते हैं! जहां उसके पापा भी पहुंचते हैं! उस लड़के के चेहरे पर इतनी ज्यादा चोट लग गई थी! कि उस लड़के की सर्जरी ही उसके पापा ने की फिर वह लड़का कुछ देर बाद होश में आता है! और जब उसके बड़े पापा डॉक्टर को थैंक्स बोलने के लिए जाते हैं! 

तो देखते हैं! कि उनका छोटा भाई ही था! छोटे भाई ने अपने बड़े भाई का पैर पकड़ कर माफी मांगी छोटा भाई अपनी गलती का बहुत ही पश्चाताप कर रहा था!उसके बाद दोनों भाई मिलकर अपनी दोस्त की लड़की के साथ आपने बेटे की शादी करते हैं! और खुशी से आपने परिवार के साथ रहते हैं !
true sad love story in hindi ! love story in hindi heart touching ! true sad love story in hindi  ! love story in hindi heart touching ! Reviewed by Electric, technical on 2/01/2018 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

Translate in any county

Blogger द्वारा संचालित.