how to save a breakup relationship in hindi, ब्रेकअप की एक कहानी।

How to save relationships in love life, लव relationship in hindi or how to save a breakup relationship in hindi आजकल relation एक कच्चे धागे की तरह हो गया है ।



how to save breakup relationship in hindi



जब मन करता है लोग मूव न हो जाते है।वही सच्चा प्यार करने वाला जिंदिगी भर उसकी याद में आशु बहता है। प्यार वो नही होता होता जिसमे दिल भर जाने के बाद ब्रेकअप हो जाये। ऐसे आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे । जिससे आप अपने लव लाइफ को और भी मजबूत और रोमांटिक बना सकते है।

हम आसानी से लव को प्राप्त तो कर लेते है । यह तक कुछ दिनों तक बहुत अच्छा फील होता है। और कुछ समय बाद हम एक दूसरे से लड़ने झगड़ने लगते है जहाँ तक यह भी एक प्यार ही है। लेकिन जब हमारा लड़ाई झगड़े एक ईगो तक पहुच जाता है! तो वही से हम एक दूसरे को चाहते हुए भी रिलेशनशिप breakup कर देते है।

ऐसी स्थिति में प्रेमी जोड़ों को एक दूसरे को समझने और ट्रस्ट करने की जरूरत होती है। और जहाँ ट्रस्ट और पारदर्शिता होती है । उस रिलेशनशिप में कभी भी दरार नही पड़ती है । ऐसे में अपने प्यार को बचाने के लिए बिस्वास जरूर बनाये।

Be creative and effective to save love


कोई भी एक चीज आपके साथ बार हो तो आप भी कही न कही बोर हो जाते है । ऐसे में आपके लाइफ पार्टनर के साथ हर दिन कुछ नया करने की कोशिश करे। अगर कुछ भी नया नही कर पा रहे है तो आप अपने बात से ही नए नए सपने दिखाए जो उसकी पसंद हो। और एक फैक्ट यह भी जरूरी है कि आप अपने पार्टनर से भले ही कम बात करे लेकिन जब बात करें तो qaulity of talking होनी चाहिए। यानी आप उसे अपने बारे में सोचने को मजबूर कर दें। ऐसा करने के लिए एंडिंग बात में कुछ ऐसा ऐड करे कल तक आपके काल ka wait  करे।

 

Jaise की आप सीरियल के एन्ड देखे होंगे वो आपको कल देखने को मजबूर करता है । क्योंकि उनका यही प्रयाश रहता आपको ऐसे मोड़ पर छोड़ने का की कल आपको आगे क्या हुआ जानने की इच्छा हो । 

  • यह ट्रिक्स बेहद कारगर है । इसे उसे करे कभी भी आपके प्यार में कमी नही होगी । साथ ही Be creative and effective to save love के साथ रहने का प्रयास करे।

  • अगर आपको लगता है आपका लाइफ पार्टनर आपमे कम interest ले रहा है । तो आप जरूर कुछ नया करे।चाहे उसकी लिए कुछ गिफ्ट ही लाये ।

  • इसके अलावा आप अपने love से और भी क्लोज होने के लिये उसके आंख नाक बाल का तारीफ करें। क्योंकि लड़कियों को सबसे ज्यादा तारीफ ही पसंद होता है ।

  • आपको बता दें सबसे ज्यादा लव में ब्रेकअप सिर्फ missunderstang से होता है।इससे बचे । अगर दोनक के बीच मे कुछ भी ऐसी गलत फहमी है । उससे दूर भागने के बजाय उसे विथ प्रूफ समझने का प्रयाश करे। अगर ऐसा करते है । तो उसे जल्दी समझ मे आएगा। 

  • इसके अलावा हो सके तो उसको हर दिन कुछ नया दिखाने की कोशिश करे। जैसे नई हेयर स्टाइल, नई कपड़े पहने , जिससे आपके प्यार को कुछ नया दिखे।

  • आपको यहां एक बात क्लियर कर दूं, यह पोस्ट लड़के और लड़कियों दोनो के लिए है। अगर किसी के साथ ऐसा चल रहा ह तो वो यह जरूर अपनाये। जरूर रिलेशनशिप अच्छा हो जाएगा।

  • how to save a breakup relationship in hindi , यह पोस्ट आपके रिश्ते को टूटने से बचने के लिए बेहद अच्छा साबित होगा। ऐसे में आप अपनी परेसानी हमे कमेंट के द्वारा भी बता सकते है ।

  • how to save a breakup relationship यह परेसानी हर रिश्ते में होटी है। लेकिन युवा वर्ग इस प्रॉब्लम से काफी जूझ रहे है। ऐसे में आप अपने रिश्ते को ब्रेकअप से वचन के लिए हमेशा लॉयल रहे। अपने जीवन साथी का प्रवाह करे। हो सके तो उसे उसके फ्यूचर के लिए अच्छी अडवोइस भी दे। 

कई बार होता है लड़के या फिर लडकिया रिस्ते को बचाने के लिए इतना गिर जाते है । अपनी इज्जत की परवाह नही करते है । अगर कोई आपके लाइफ से जाना चाह रहा है तो जाने दो। वो लौट कर जरूर वापस आएगा। लेकिन अपने गुरुर और value को बनाये रखें। यह बताने की जरूरत नही है, आपको पता है लेकिन इसके बावजूद लवर्स अपने प्यार को बचाने के लिए गिड़गिड़ाने लगते है जिससे अपनी अस्तित्व समाप्त कर देते है।  

क्या हुआ आप किसी से प्यार करते है।अगर नही रहना चाहता तो नही रहे । आप मरेंगे नही। लेकिन जिस दिन आप अपना गुरूर और आत्मसम्मान खो देते है। उस दिन आप वास्तव में एक मैरे हुए व्यक्ति के समान हो जाते है ।
how to save a breakup relationship in hindi  में यह कहानी आपको मोटीवेट करेगी

यह कहानी पूरी तरह से रियल

आपको बता दें, अमेरिका के दो प्रेमी एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे आठ साल बीत गए । दोनो में कभी भी तूतू मैंमैं नही हुआ। अब दोनों शादी करने का फैसला किये। लड़का उस लड़की से इतना प्यार करता वो हर वक्त I love you baby, I love  you darling, mera sona babu , krta rhta tha , जैसे कि आप करते रहते हो । एक दिन लड़की कोर्ट चली गयी, डिवोर्स पेपर लेकर , तो उसे भी सूचना मिला। लवर टेंशन में आ गया। आखिर कभी भी हमने उसके खिलाफ कोई काम नही किया फिर तलाक क्यों ले रही है।

जज ने पूछा आखिर क्यों तलाक लेना चाहती हो, तो लड़की ने कहा वो मुझे इतना प्यार करता है। में उससे बहुत परेशान हो गई हूं। ऐसे में जज NE advice dene का प्रयाश किया । लेकिन आखिरकार उसे तलाक मिल गया। ऐसे में आप भी ऐसा मत करे। यह कहानी पूरी तरह से रियल है। यह तक वहां के अखबार और टेलीविज़न पर चर्चा का विषय था।

आपको बता दें हमेशा इतनी ही इज्जत और प्यार दो जितना वो सह सके। नही तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

यह आपको how to save a breakup relationship in hindi की पोस्ट कुछ बात जरूर जहान में उतार लेना चाहिए। आपको यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट में जरूर बताएं। कृपया अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें।

how to save a breakup relationship in hindi, ब्रेकअप की एक कहानी। how to save a breakup relationship in hindi, ब्रेकअप की एक कहानी। Reviewed by LOVESOV on August 01, 2020 Rating: 5

No comments:

Translate in any county

Powered by Blogger.